HeadlinesHindi News

राम-मंदिर, सचिन तेंदुलकर, NCP नेता की पिटाई से जुड़े भ्रामक दावों का सच fact check Ram Mandir, Sachin Tendulkar, NCP leader ayodya fake news helobaba.com

राम पर टिप्पणी करने से नहीं हुई NCP नेता की पिटाई, दावा गलत है

सोशल मीडिया पर दो वीडियो क्लिपों को मिलाकर बनाया गया एक वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो शेयर करने वालों ने दावा किया है कि एनसीपी नेता पर हिंदू भगवान भगवान राम के खिलाफ उनकी “अपमानजनक टिप्पणियों” के लिए भीड़ ने हमला किया था.

3 जनवरी को शिरडी में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए, आव्हाड ने टिप्पणी की थी कि राम “मांसाहारी” थे. वायरल वीडियो के दोनों क्लिप पुराने हैं और दोनों का आपस में कोई संबंध नहीं हैं, इन्हें भगवान राम पर आव्हाड की टिप्पणियों से जोड़कर गलत तरीके से हाल का बताकर शेयर किया गया है.

पूरी पड़ताल यहां पढ़ें..

नागपुर में ‘डीजे की धमक’ से नहीं गिरी दीवार, दावा गलत

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दावा किया जा रहा है कि ऊंची आवाज में DJ बजाने से पैदा हुए “कंपन्न” (Vibrations) के कारण से नागपुर में दीवार गिरी और कई लोग घायल हो गए.

यह वायरल वीडियो जिसे नागपुर का बताकर शेयर किया जा रहा है, यह उत्तर प्रदेश के मऊ जिले की हैं. इसके सिवा यह दीवार डीजे की धमक से गिरी यह दावा भी पूरी तरह से गलत है.

पूरी पड़ताल यहां पढ़ें

(अगर आपके पास भी ऐसी कोई जानकारी आती है, जिसके सच होने पर आपको शक है, तो पड़ताल के लिए हमारे वॉट्सऐप नंबर 9643651818 या फिर मेल आइडी webqoof@thequint.com पर भेजें. सच हम आपको बताएंगे. हमारी बाकी फैक्ट चेक स्टोरीज आप यहां पढ़ सकते हैं)

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button