HeadlinesHindi News

एकनाथ शिंदे और 16 MLA की अयोग्यता पर स्पीकार सुनाएंगे फैसला helobaba.com

Breaking News Today Live Updates: देश और दुनिया की तमाम खबरों के LIVE अपडेट यहां पढ़िए.

Updated: 
story-hero-imgstory-hero-img

i

भारत के साथ विवाद के बीच मालदीव के राष्ट्रपति ने चीन से अधिक पर्यटक भेजने का आग्रह किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ उनके मंत्रियों की अपमानजनक टिप्पणियों पर राजनयिक विवाद पैदा होने के बाद भारतीय पर्यटकों द्वारा आरक्षण रद्द किए जाने की घटनाओं के बीच मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू ने मंगलवार (9 जनवरी) को चीन से उनके देश में अधिक पर्यटकों को भेजने के प्रयासों को ‘तेज’ करने की अपील की.

चीन की अपनी पांच दिवसीय राजकीय यात्रा के दूसरे दिन, मुइज्जू ने मंगलवार को फ़ुज़ियान प्रांत में मालदीव बिजनेस फोरम को अपने संबोधन में चीन को द्वीप राष्ट्र का “निकटतम” सहयोगी बताया.

उन्होंने कहा, “चीन हमारे सबसे करीबी सहयोगियों और विकास साझेदारों में से एक बना हुआ है.”

तमिलनाडु में बसों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी

इरोड: तमिलनाडु राज्य परिवहन निगम (TNSTC) की 6 मांगों को लेकर पूरे प्रदेश में बसों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी है. TNSTC ने वेतन बढ़ाने के लिए 15वें वेतन संशोधन समझौते पर हस्ताक्षर करने, बस चालक और कंडक्टर पदों में रिक्तियों को भरने और सेवानिवृत्त कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते (DA) जारी करने की मांग को लेकर राज्य भर में अनिश्चितकालीन हड़ताल की है.

महाराष्ट्र: एकनाथ शिंदे समेत शिवसेना के 16 MLA की अपात्रता पर आएगा फैसला

Shiv Sena MLA Disqualification Case: मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे समेत शिवसेना के 16 विधायकों के खिलाफ दल बदल कानून के तहत हुई लंबी सुनवाई के बाद बुधवार शाम तक विधानसभा अध्यक्ष अपना फैसला सुनाएंगे

जेपी नड्डा असम और अरुणाचल प्रदेश के दौरे पर रहेंगे

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा गुवाहाटी में हैं, जहां वह लोकसभा चुनावों की तैयारी की समीक्षा के लिए असम में पार्टी की कोर और कार्यकारी समितियों की बैठक की अध्यक्षता करेंगे. इसके बाद वह वह पार्टी की अरुणाचल प्रदेश इकाई के साथ इसी तरह की बैठकों की अध्यक्षता करने के लिए गुरुवार को ईटानगर के लिए रवाना होंगे.

Delhi Riots Case: उमर खालिद की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

दिल्ली दंगों के मामले में उमर खालिद की जमानत अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट में बुधवार (10 जनवरी) को सुनवाई होगी. यूएपीए प्रावधानों की वैधता को चुनौती देने वाली उनकी याचिका भी इसी तरह की याचिकाओं के साथ सूचीबद्ध होगी.

Published: 10 Jan 2024, 8:09 AM IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button