HeadlinesHindi News

एकेएस विश्वविद्यालय सतना में ऑनर एंड अप्रिशिएसन सेरेमनी का भव्य एवम गरिमामय आयोजन helobaba.com

Follow Us On

googlenews

सतना,मध्यप्रदेश।।एकेएस विश्वविद्यालय सतना में एमपीपीएससी 2019, 2020 और 2020, 2021 बैच के चयनित प्रतिभागियों का सम्मान औरअप्रिशिएसन सेरेमनी का बृहद आयोजन किया गया। इसमें एमपी,पीएससी 2019-20 , 2020-21 बैच के चयनित प्रतिभागियों का हार्दिक सम्मान हुआ इसका उद्देश्य था सफल लोगों से यह जानना कि उनकी सफलता का सूत्र क्या है और इसकी अगली कड़ी थी उनके प्रयासों की सराहना करने के साथ-साथ नव प्रतिभागियों को उनसे जोड़ना और प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कैसे की जाए इस पर चर्चा भी हो।

एकेएस विश्वविद्यालय सतना में ऑनर एंड अप्रिशिएसन सेरेमनी का भव्य एवम गरिमामय आयोजन
सतना टाइम्स डॉट इन

कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती पूजन और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 77वीं पुण्यतिथि के अवसर पर उनके चित्र पर माल्यार्पण के साथ हुआ। मुख्य अतिथि की आसंदी पर विराजमान रीवा संभाग आयुक्त श्री गोपाल चंद्र ढांड का सम्मान शॉल,श्रीफल और मोमेंटो देकर किया गया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा की जीवन में कई समस्याएं आकर आपको मजबूत बनाती हैं और अगर आपका संकल्प मजबूत है तो वह सिद्धि तक जरूर पहुंचता है।अपने अनुभव और संघर्ष से प्राप्त संतुष्टि और जीवन के महत्व पर उन्होंने प्रकाश डाला।एकेएस ने चयनित प्रशासकों का सम्मान करके एक अच्छी परंपरा कायम की है विश्व विद्यालय के इस कदम की उन्होंने मुक्त कंठ से सराहना की।

इस मौके पर अपने लक्ष्य के प्रति पूर्ण समर्पित होकर मुकाम प्राप्त करने वाले प्रशासनिक अधिकारियों का हार्दिक सम्मान मुख्य अतिथि और पदाधिकारियो ने पुष्प गुच्छ और प्रशस्ति पत्र देकर किया। लक्ष्य के प्रति संकल्पित होकर सफलता प्राप्ति से चमचमाते चेहरों में सोमेश द्विवेदी,डिप्टी कलेक्टर,वीणा पयासी,एकेएस यूनिवर्सिटी की बायोटेक की पूर्व छात्रा,नेहा प्रजापति,सोनाली गुप्ता,आदिति अग्रवाल,हरीश पांडे,आबकारी उप निरीक्षक,नेहा त्रिपाठी,प्रकाश उपाध्याय,आशीष मिश्रा,सुमित तिवारी,महिमा पाठक,नायब तहसीलदार,रुचि पांडे,ब्लॉक डेवलपमेंट ऑफिसर,कविता त्रिपाठी,असिस्टेंट डायरेक्टर एजुकेशन के साथ अनूप बागरी, इंडियन रेलवे मैनेजमेंट सर्विसेज यूपीएससी से पूर्व में चयनित है उनका भी सम्मान किया गया।

मंच से उच्च पदों पर चयनित प्रतिभागियों ने सफलता के सूत्र शेयर किए और छात्र प्रतिभागियों के सवालों के जवाब भी दिए। कार्यक्रम का परिचय प्रो.विपिन व्यौहार,पूर्व अध्यक्ष एमपीपीएससी ने दिया। डॉ.आर.एस.त्रिपाठी ने अतिथियों का स्वागत किया। विश्वविद्यालय के प्रोचांसलर अनंत कुमार सोनी ने मुख्य अतिथि का वाणी से स्वागत किया।इसकी सफलता में यूनिवर्सिटी कैडेट कॉर्प्स,नेशनल कैडेट कॉर्प्स और नेशनल सर्विस स्कीम के पदाधिकारीयो और कैडेट्स का महत्वपूर्ण योगदान रहा। अंत में एकेएस विश्वविद्यालय के प्रोचांसलर अनंत कुमार सोनी ने छात्रों से आग्रह किया कि विश्वविद्यालय द्वारा संचालित एमपीएससी,यूपीएससी और डिफेंस सर्विसेज के लिए संचालित कोचिंग का लाभ अधिक से अधिक संख्या में ले। विषय विशेषज्ञों केअनुभव का लाभ लेने कि उन्होंने अपील करते हुए अपना भविष्य उज्जवल करने की सलाह भी दी। सेरेमनी में उपस्थित जनों का आभार उद्वोधन सूर्यनाथ सिंह गहरवार ने दिया l कार्यक्रम के सफल आयोजन की रूपरेखा डॉ.लक्ष्मी नारायण शर्मा डायरेक्टर,प्रोजेक्ट ऑपरेशन एंड स्किल डेवलपमेंट, एकेएस ने किया। ऑनर एंड अप्रिशिएसन सेरेमनी के दौरान विश्वविद्यालय के समस्त संकायों के डीन,डायरेक्टर्स और फैकल्टी मेंबर्स की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे सतना टाइम्स एप को डाऊनलोड कर सकते हैं। यूट्यूब पर सतना टाइम्स के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button