HeadlinesHindi News

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 2-0 से हराया, इरविन-बोस ने दागा गोल Australia beats India 2-0, Irwin-Bos scored a goal helobaba.com

दूसरे हाफ में ऑस्ट्रेलिया का दबदबा

दूसरे हाफ में कंगारू टीम ने जबरदस्त खेल का प्रदर्शन किया. हाफ टाइम के बाद मैच शुरू होते ही ऑस्ट्रेलिया ने अटैकिंग खेल दिखाया. मैच के 50वें मिनट में ऑस्ट्रेलिया के मिडफील्डर जैकसन इरविन ने गोल दागकर टीम को बढ़त दिला दी.

इसके बाद 73वें मिनट में सब्स्टीट्यूट खिलाड़ी जॉर्डन बोस ने टीम के लिए दूसरा गोल दागा. मैक्ग्री ने बोस को क्रॉस पास दिया जो कि डिफेंडर्स से होते हुए उनके पास आया. बोस ने मौका लिया और टैप-इन कर गोल दाग दिया. इस दौरान भारतीय डिफेंडर्स और गोलकीपर के पास गोल बचाने का कोई मौका नहीं था.

फर्स्ट हाफ में दोनों टीम कोई गोल नहीं कर सकी है. स्कोर 0-0 से बराबर रहा. 45 मिनट तक ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत पर पूरी तरह हावी दिखी. ऑस्ट्रेलिया ने गोल की ओर 14 शॉट मारे. वहीं भारत ने 3 चांस बनाए. ऑस्ट्रेलिया ने 72 फीसदी समय बॉल अपने पास रखी. वहीं, 12 कॉर्नर लिए. भारत को कंगारू टीम ने एक भी कॉर्नर लेने का मौका नहीं दिया.

16वें मिनट में भारत के लिए गोल का पहला चांस बना था. निखिल पुजारे बॉल को क्रॉस के जरिए ऑस्ट्रेलिया के पेनल्टी बॉक्स में ले कर गए. सुनील छेत्री ने हेडर मारने की कोशिश की, लेकिन बॉल गोल पोस्ट के पास से निकल गई.

भारत और ऑस्ट्रेलिया की स्टार्टिंग 11

भारत: गुरप्रीत सिंह संधु (गोलकीपर), राहुल भेके, सुभाशीष बोस, संदेश झिंगन, सुरेश, मनवीर सिंह, सुनील छेत्री (कप्तान), ललिनजुआला चांगटे, लालेंगमाविया राल्ते, निखिल पूजारे, दीपक तंगरी

ऑस्ट्रेलिया: मैथ्यू रायन (कप्तान और गोलकीपर), गेथिन जोन्स, हैरी सॉटर, काई रोवेल्स, अजीज बेहिच, कीनू बैकस, जैकसन इरविन, कॉनर मेटकाल्फ, मार्टिन बोयेल, क्रेग गुडविन और मिचेल ड्यूक

ग्रुप बी में भारत का अगल मैच उज्बेकिस्तान और सीरिया से होगा. 18 जनवरी को टीम इंडिया की भिड़ंत उज्बेकिस्तान से होगा. वहीं 23 जनवरी को सुनील छेत्री की अगुवाई वाली टीम सीरिया से भिड़ेगी. ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद नॉकआउट में पहुंचने के लिए भारत को ये दोनों मैच जीतने होंगे.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button