HeadlinesHindi News

कांग्रेस लाई ‘ब्लैक पेपर’ मोदी सरकार पर क्या आरोप लगाया? Congress black paper allegations PM modi BJP Government White paper Mallikarjun Kharge helobaba.com

कांग्रेस ने “ब्लैक पेपर” में ‘आर्थिक अन्याय, सामाजिक अन्याय और राजनीतिक अन्याय’ का जिक्र किया है.

ब्लैक पेपर जारी करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “बीजेपी अप्रत्यक्ष तौर से लोगों पर परेशान कर, दबाव बना कर उनसे चुनाव में पैसा लेती है. ये पैसा लोकतंत्र को खत्म को करने के लिए लिया जा रहा है. 411 विधायकों को बीजेपी ने बीते 10 साल में अपने साथ शामिल किया.

कांग्रेस ने “ब्लैक पेपर” के जरिए आरोप लगाए?

आर्थिक अन्याय के आरोप:

  • किसान संकट

  • श्रमिकों को उनके हाल पर छोड़ दिया गया

  • मोदानी राज (एक कंपनी को फायदा पहुंचाने का आरोप)

सामाजिक अन्याय के आरोप

  • SC, ST, OBC के खिलाफ अन्याय

  • महिलाओं के साथ अन्याय

  • सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने

राजनीतिक अन्याय

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, बोले, “पीएम ने जमीनी स्तर पर कुछ नहीं किया. तीन काले कानून के खिलाफ किसान एक साल तक धरने पर बैठे रहे. पीएम ने किसानों से कहा था कि MSP ज्यादा मिलेगी और आमदनी दोगुनी होगी लेकिन उन्होंने कुछ भी नहीं किया.”

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “देश में सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी है, लेकिन मोदी सरकार इसकी बात कभी नहीं करती. वे हमेशा 10 साल की तुलना करते हैं, लेकिन पंडित जवाहरलाल नेहरू जी की उपलब्धियों के बारे में कभी नहीं बताते. यहां तक कि जिस राज्य में BJP की सरकार नहीं है, केंद्र सरकार वहां मनरेगा का पैसा भी नहीं देती, फिर बाद में कहती है कि पैसा तो रिलीज हुआ, लेकिन वो खर्च नहीं किया गया.”

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “हम PSUs की बात करते हैं. जब PSUs बनते हैं तो वहां SC-ST, OBC और आदिवासियों को रोजगार मिलता है. उनके जीवन में स्थिरता आती है. सरकार को रोजगार देने की दिशा में काम करना चाहिए, जब सभी को भागीदारी मिलेगी, तभी न्याय होगा.”

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button