HeadlinesHindi News

किसान मार्च को लेकर दिल्ली से हरियाणा तक अलर्ट, कहीं धारा 144 लागू तो कहीं इंटरनेट बंद Alert from Delhi to Haryana regarding farmers march, Section 144 imposed and internet ban helobaba.com

किसानों के दिल्ली आने को लेकर दिल्ली के उत्तर पूर्वी जिले के डिप्टी कमिश्नर ने उत्तर प्रदेश से सटी सीमा पर धारा 144 लागू कर दी है और यूपी की ओर से आने वाले प्रदर्शनकारियों की एंट्री पर रोक लगा दी है.

डिप्टी कमिश्नर के आदेश में लोगों को एक जगह पर जमावड़ा लगाने पर रोक लगाई गई है. पुलिस को निर्देश दिए गए हैं कि प्रदर्शनकारी दिल्ली में न घुसने पाएं इसके लिए हर मुमकिन कदम उठाए जाएं.

डीसीपी के आदेश में कहा गया है कि 13 फरवरी को कुछ किसान संगठनों ने न्यूनतम समर्थन मूल्य सहित अन्य मांगों को लेकर दिल्ली की ओर मार्च करने की अपील की है.

आदेश में कहा गया, “किसी तरह की अवांछित घटना को टालने और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सावधानी बरतते हुए इलाके में जान-माल की सुरक्षा के लिए धारा 144 के तहत आदेश जारी करना जरूरी हो गया है.”

आदेश में कहा गया है कि ये पाबंदियां अगले 30 दिनों तक लागू रहेंगी या फिर जब तक इस आदेश को वापस नहीं ले लिया जाता है.

संयुक्त किसान मोर्चा ने 16 फरवरी को बंद का आह्वान किया

संयुक्त किसान मोर्चा ने 16 फरवरी को ग्रामीण बंद का आह्वान किया है. शुक्रवार, 16 फरवरी की सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे तक ग्रामीण बंद रहेगा. इस दौरान गांव में सभी कृषि गतिविधियों/मनरेगा कार्यों/ग्रामीण कार्यों को बंद रखने का आह्वान किया गया. इसके साथ ही दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे के दौरान विशाल चक्का जाम/रास्ता रोको/रोड धरना का भी आह्वान किया गया है.

संयुक्त किसान मोर्चा ने बंद को लेकर गाइडलाइन जारी किया है. जिसमें कहा गया है कि कोई भी किसान, खेत मजदूर और ग्रामीण मजदूर काम पर नहीं जाएगा. सब्जियों, अन्य फसलों की आपूर्ति और खरीद निलंबित रहेगी. इसके साथ हड़ताल के दौरान शहरों की दुकानें और प्रतिष्ठान भी बंद रहेंगी.

(इनपुट: परवेज़ खान)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button