HeadlinesHindi News

केजरीवाल को झटका, ED की अर्जी पर कोर्ट ने 17 फरवरी के लिए जारी किया समन helobaba.com

कोर्ट के आदेश के बाद आम आदमी पार्टी की प्रतिक्रिया आई है. पार्टी की ओर से कहा गया है कि वो अभी कोर्ट के आदेश का अध्ययन कर रहे हैं.

इस मामले में बुधवार, 7 फरवरी को राउज एवेन्यू कोर्ट ने केजरीवाल के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय की याचिका पर सुनवाई के बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था. जांच एजेंसी ने 3 फरवरी को केजरीवाल के खिलाफ अदालत का रुख किया था.

शिकायत अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट दिव्या मल्होत्रा के समक्ष दायर की गई, जिन्होंने मामले की सुनवाई 7 फरवरी को तय की थी. जिसके बाद आज कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया है.

सुनवाई के दौरान, सरकारी वकील ने अदालत को सूचित किया कि आगे कोई दलील देने की जरूरत नहीं है. केजरीवाल पिछले चार महीनों में पहले के चार समनों के बावजूद एजेंसी के सामने पेश होने में विफल रहे हैं, उन्हें अवैध बताया गया है.

सीएम ने पहले प्रवर्तन निदेशालय को एक पत्र लिखकर समन को “अवैध और राजनीति से प्रेरित” बताया था. उन्होंने आरोप लगाया कि उनका उद्देश्य उन्हें चुनाव प्रचार करने से रोकना था. इस बीच, आम आदमी पार्टी (AAP) ने दावा किया था कि प्रधानमंत्री मोदी केजरीवाल सरकार को गिराने की कोशिश कर रहे हैं.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button