HeadlinesHindi News

चंडीगढ़ मेयर चुनाव को लेकर SC में सुनवाई आज helobaba.com

उत्तराखंड के CM धामी कैबिनेट के साथ करेंगे रामलला के दर्शन

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मंगलवार यानी 20 फरवरी को अपनी पूरी कैबिनेट के साथ रामलला के दर्शन और आशीर्वाद लेने के लिए अयोध्या जाएंगे. वह अपने कैबिनेट के साथ हनुमान गड़ी और रामलला के दर्शन करेंगे. साथ ही पूजा-अर्चना कर प्रदेश की सुख समृद्धि और खुशहाली की कामना करेंगे. यह जानकारी सोमवार को मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से दी गई.

मुख्यमंत्री धामी 20 फरवरी को दिन के लगभग 11:15 बजे अयोध्या धाम की हनुमानगढ़ी पहुंचेंगे, जहां दर्शन व पूजन करने के बाद रामलला के दर्शन-पूजन करेंगे.

Breaking News Today Live Updates: देश और दुनिया की तमाम खबरों के LIVE अपडेट यहां पढ़िए.Breaking News Today Live Updates: देश और दुनिया की तमाम खबरों के LIVE अपडेट यहां पढ़िए.

पुष्कर सिंह धामी

(फोटो-क्विंट हिंदी)

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा 22जनवरी को बड़े धूमधाम से हुई थी. इसके बाद से रामलला के दर्शन करने के लिए नवनिर्मित मंदिर में भक्तों का तांता लगा हुआ है. हर रोज अयोध्या में लाखों की संख्या में भक्त रामलला के दर्शन करने पहुंच रहे हैं. इसी कड़ी में मुख्यमंत्री धामी भी अपने पूरे कैबिनेट के साथ रामलला के दर्शन करने वाले हैं.

चंडीगढ़ मेयर चुनाव मामले में फिर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

चंडीगढ़ मेयर चुनाव को लेकर 20 फरवरी को फिर SC में फिर सुनवाई होगी. CJI डीवाई चंद्रचूड़ की बैंच के पास यह मामला चल रहा है. SC ने चुनाव संबंधी रिकॉर्ड और बैलट पेपर पेश करने को कहा है.

Breaking News Today Live Updates: देश और दुनिया की तमाम खबरों के LIVE अपडेट यहां पढ़िए.Breaking News Today Live Updates: देश और दुनिया की तमाम खबरों के LIVE अपडेट यहां पढ़िए.

(फोटो- क्विंट हिंदी)

चंडीगढ़ मेयर चुनाव (Chandigarh Mayor Election) में कथित धांधली पर सुनवाई करते हुए कहा कि, चंडीगढ़ मेयर चुनाव में रिटर्निंग ऑफिसर अनिल मसीह पर मुकदमा चलाया जाना चाहिए क्योंकि वह चुनाव प्रक्रिया में हस्तक्षेप कर रहे थे.

लाइव लॉ की रिपोर्ट के अनुसार सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार, 19 फरवरी को प्रस्ताव दिया कि नए चुनाव का आदेश देने के बजाय चंडीगढ़ मेयर चुनाव के नतीजे वर्तमान मतपत्रों के आधार पर ही घोषित किए जाएंगे.

कोर्ट ने कहा कि वह निर्देश देगा कि पहले से डाले गए वोटों की गिनती उन निशानों को नजरअंदाज करके की जाए जो पिछले पीठासीन अधिकारी अनिल मसीह द्वारा उन पर लगाए गए थे. कोर्ट ने कहा कि वह चंडीगढ़ प्रशासन के डिप्टी कमिश्नर से एक ऐसे अधिकारी को नामित करने के लिए कहेगा, जो किसी भी राजनीतिक दल से जुड़ा न हो. उसे मतपत्रों की गिनती करने और परिणाम घोषित करने के लिए रिटर्निंग ऑफिसर के रूप में नियुक्त किया जाएगा. कोर्ट ने कहा कि पूरी मतगणना प्रक्रिया की न्यायिक निगरानी की जाएगी.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए पढ़ें क्विंट हिंदी का लाइव ब्लॉग. विदेश की कोई खबर हो या देश की राजनीति में कोई हलचल, मनोरंजन की दुनिया से लेकर खेल तक सबकुछ एक जगह पर.

  • सुप्रीम कोर्ट में आज फिर होगी चंडीगढ़ मेयर चुनाव को लेकर सुनवाई

  • पीएम मोदी का जम्मू-कश्मीर के उधमपुर दौरा. 30 हजार करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास, जनसभा को भी करेंगे संबोधित

  • महाराष्ट्र विधानसभा में दो दिन का विशेष सत्र, इसमें मराठा आरक्षण पर प्रस्ताव किया जाएगा पेश

  • तेजस्वी यादव आज से शुरू करेंगे राज्यव्यापी यात्रा, महागठबंधन सरकार की गिनाएंगे उपलब्धियां

  • उत्तराखंड के CM पुष्कर सिंह धामी राममंदिर जाएंगे

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 20 Feb 2024, 8:03 AM IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button