HeadlinesHindi News

चंपई सोरेन आज लेंगे झारखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ Jharkhand JMM Leader Champai Soren to take oath as Jharkhand CM today Governor CP Radhakrishna Invited helobaba.com

राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन का फैसला तब आया है, जब गुरुवार को चंपई सोरेन उनसे मुलाकात करने पहुंचे थे और राज्यपाल से गुजारिश की थी कि उन्हें सरकार बनाने का न्योता दिया जाए.

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, राज्यपाल के बुलाए जाने पर चंपई सोरेन ने कहा…

सरकार बनाने का दावा पेश करने के बावजूद राज्यपाल की ओर से हो रही देरी के बाद JMM ने अपने विधायकों को हैदराबाद भेजने की कवायद शुरू कर दी थी, पार्टी को डर था कि कहीं ‘ऑपरेशन लोटस’ के तहत विधायकों को तोड़ न दिया जाए लेकिन मौसम ने खेल बिगाड़ दिया.

कांग्रेस शासित तेलंगाना जाने वाला विमान उड़ान नहीं भर सका और देर शाम विधायकों को शहर के एक सरकारी गेस्ट हाउस में ले जाया गया. एनडीटीवी के अनुसार, जिसके कुछ ही देर बाद कुछ ही देर बाद चंपई सोरेन को राज्यपाल का फोन आया और उन्होंने शपथ के लिए उन्हें आमंत्रित किया.

झारखंड की 81 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत का आंकड़ा 41 है. सत्तारूढ़ JMM-कांग्रेस-राजद गठबंधन के पास 47 विधायक हैं. हालांकि 43 विधायक ही चंपई सोरेन का समर्थन कर रहे हैं.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button