HeadlinesHindi News

दिल्ली की 3 और सिक्किम की एक राज्यसभा सीट पर वोटिंग helobaba.com

Breaking News Today Live Updates: देश और दुनिया की तमाम खबरों के LIVE अपडेट यहां पढ़िए.

Updated: 
story-hero-imgstory-hero-img

i

UP ATS ने अयोध्या से 3 संदिग्धों को हिरासत में लिया

22 जनवरी को राम मंदिर के ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह से पहले उत्तर प्रदेश आतंकवाद निरोधक दस्ते (ATS) ने गुरुवार (18 जनवरी) को अयोध्या से तीन संदिग्ध व्यक्तियों को हिरासत में लिया.

उत्तर प्रदेश के विशेष पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने गुरुवार को बताया कि राज्य आतंकवाद निरोधी दस्ते ने अयोध्या जिले में चेकिंग के दौरान तीन संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया.

डीजीपी कुमार ने यह भी कहा कि इन संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है.

प्रदेश सरकार और पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर चलाये जा रहे चेकिंग अभियान के तहत यूपी-एटीएस ने अयोध्या जिले से तीन संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया है. इन संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है. अभी तक इनका किसी आतंकी संगठन से संबंध सामने नहीं आया है.

प्रशांत कुमार, एसडीजीपी ((कानून एवं व्यवस्था), यूपी

बिलकिस बानो के दोषियों ने सरेंडर करने के लिए मांगा समय, याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई

दिल्ली HC ने बेदखली आदेश पर रोक लगाने की महुआ मोइत्रा की अंतरिम याचिका की खारिज

दिल्ली हाईकोर्ट ने गुरुवार (18 जनवरी) को टीएमसी नेता महुआ मोइत्रा की उस अंतरिम याचिका को खारिज कर दिया, जिसमें उन्होंने सरकारी आवास से उनकी बेदखली पर रोक लगाने की मांग की थी, जो उन्हें संसद सदस्य के रूप में आवंटित किया गया था.

यह फैसला आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय के संपदा निदेशालय द्वारा 16 जनवरी को जारी बेदखली आदेश पर रोक लगाने के लिए मोइत्रा के आवेदन पर आया, जिसमें उन्हें तुरंत आवास खाली करने के लिए कहा गया था.

कोर्ट ने क्या कहा?

इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, न्यायमूर्ति गिरीश कथपालिया की एकल-न्यायाधीश पीठ ने मोइत्रा की अंतरिम याचिका को खारिज करते हुए कहा, “याचिकाकर्ता को संसद सदस्य के रूप में उसकी स्थिति के लिए आकस्मिक सरकारी आवास आवंटित किया गया था और वह दर्जा उसके निष्कासन पर समाप्त हो गया था, जिसके निष्कासन पर माननीय सर्वोच्च न्यायालय ने सुनवाई के बावजूद रोक नहीं लगाई है, वर्तमान में, उसे उक्त सरकारी आवास में बने रहने का कोई अधिकार नहीं है. ऐसे में उसे भारत के संविधान के अनुच्छेद 226 के तहत मांगी गई सुरक्षा नहीं दी जा सकती.”

याचिकाकर्ता को सरकारी आवास का आवंटन उसकी स्थिति के साथ सह-टर्मिनस था जो उसके निष्कासन पर समाप्त हो गया है. इस न्यायालय के समक्ष कोई विशिष्ट नियम नहीं लाया गया है जो संसद सदस्यों के सदस्य न रहने के बाद उन्हें सरकारी आवास से बेदखल करने से संबंधित हो.

दिल्ली हाईकोर्ट

ठाणे:  एक कंटेनर में भीषण आग लगने से एक व्यक्ति की मौत

महाराष्ट्र: ठाणे के घोड़बंदर रोड पर एक कंटेनर में भीषण आग लगने से एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई. ठाणे नगर निगम ने कहा कि शव को पोस्टमॉर्टम के लिए अस्पताल भेज दिया गया है. साथ ही दुर्घटनाग्रस्त कंटेनर को ट्रैफिक पुलिस ने हाइड्रा की मदद से हटाया और 3 घंटे की मशक्कत के बाद उक्त मार्ग को यातायात के लिए खोल दिया गया.

दिल्ली: कर्तव्य पथ पर गणतंत्र दिवस परेड की रिहर्सल जारी है.

Published: 19 Jan 2024, 8:06 AM IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button