HeadlinesHindi News

प्रयागराज में कल से लगेगा माघ मेला, इस साल हाईटेक हुआ ‘खोया-पाया शिविर’ Magh Mela will be held in Prayagraj from tomorrow, this year hi-tech ‘lost and found camp’ helobaba.com

शिविर के आयोजक उमेश तिवारी ने कहा, ”पहली बार, खोया-पाया शिविर में स्वयंसेवकों के लिए वेब-कैमरा और इंटरनेट सेवाओं के साथ कंप्यूटर सेट होंगे ताकि वो पुलिस अधिकारियों के साथ लगातार संपर्क में रह सकें और लापता व्यक्तियों को उनके परिजनों से मिलवाने में मदद कर सकें.”

उमेश तिवारी ने कहा, ”हम खोए हुए लोगों की मदद के लिए मेला परिसर में 50 सक्रिय स्वयंसेवकों को कंप्यूटर सेट देने की योजना बना रहे हैं. शिविर त्रिवेणी रोड पर लगेगा और खोए हुए लोगों को उनके परिवारों से मिलाने के लिए सोशल मीडिया का ज्यादा इस्तेमाल किया जाएगा.”

इसके साथ ही वो कहते हैं कि अब मोबाइल फोन की मदद से बिछड़े लोग अपने परिवारों तक पहुंच जाते हैं, लेकिन अभी भी हजारों लोग ऐसे हैं जो हम पर निर्भर हैं.

लापता लोगों का डेटा कलेक्ट किया जाएगा

उमेश तिवारी ने बताया कि इस साल स्वयंसेवक लापता व्यक्तियों के नाम, पते और तस्वीरों सहित डेटा भी संकलित करेंगे. लापता व्यक्तियों के स्थानों का पता लगाने के लिए अन्य जिलों के पुलिस अधिकारियों के साथ डेटा/विवरण भी साझा किया जाएगा.

मेला अधिकारियों ने मेला परिसर में दो स्थानों पर शिविर लगाने और स्वयंसेवकों को सभी प्रकार की सहायता प्रदान करने की भी योजना बनाई है. मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार सहित कई राज्यों के स्वयंसेवक लोगों की मदद के लिए इस शिविर से जुड़ते हैं.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button