HeadlinesHindi News

फॉलोवर की चाह, BTech पास, उम्र 23… गिरफ्तार आरोपी की कुंडली Main accused in Rashmika Mandanna deepfake case arrested-who is Eemani Naveen? helobaba.com

‘फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए बनाया डीपफेक वीडियो’

आरोपी ईमानी नवीन (Eemani Naveen) ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उसने इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना का डीप फेक वीडियो बनाया था.

दिल्ली पुलिस उपायुक्त कार्यालय की ओर से जारी प्रेस रिलीज के मुताबिक आरोपी ने बताया, “इंस्टाग्राम पेज पर फॉलोअर्स की संख्या बढ़ाने के लिए उसने एक्ट्रेस का डीपफेक वीडियो 13 अक्टूबर को पोस्ट किया था. दो हफ्ते में फॉलोअर्स की संख्या 90 हजार से 1 लाख 8 हजार हो गई थी.”

आरोपी ईमान अली आंध्र प्रदेश के गुंटूर का रहने वाला है. उसने 2021 में चेन्नई के एक इंजीनियरिंग कॉलेज से E&C में बीटेक किया है.

आरोपी ने पुलिस को बताया कि वो मार्च 2023 में अपने गांव वापस आ गया था. इसके बाद उसने घर से ही पैसे लेकर फोटोशॉप, इंस्टाग्राम चैनल प्रमोशन, यूट्यूब वीडियो बनाने/एडिट करने और सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन का काम करने लगा.

पुलिस के मुताबिक, आरोपी एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना का बहुत बड़ा फैन है और वो उनका एक फैन पेज भी चला रहा था. आरोपी ने दो अन्य सेलिब्रेटीज के भी अलग-अलग फैन पेज बनाए थे. तीनों फैन पेज को वो खुद ही चलाता था और ओरिजिनल/क्लीन वीडियो अपलोड करता था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button