HeadlinesHindi News

बांग्लादेश में वोटिंग शुरू, प्रमुख विपक्षी दल ने किया बॉयकॉट, चुनाव आयोग ने क्या कहा? Voting begins Bangladesh, opposition party boycotts it, what did the Election Commission say? helobaba.com

बीएनपी ने यह कहते हुए चुनावों का बहिष्कार किया है कि प्रधानमंत्री हसीना की सरकार के तहत चुनाव निष्पक्ष और विश्वसनीय नहीं होंगे और उन्होंने गैर-पार्टी कार्यवाहक सरकार को चुनाव चलाने की अनुमति देने से इनकार कर दिया है.

मीडिया टैली से पता चलता है कि चुनावों से पहले हुई हिंसा में 28 अक्टूबर, 2023 के बाद से पिछले तीन महीनों में कम से कम 15 लोग मारे गए हैं, जब ट्रेनों, बसों और ट्रकों में आग लगा दी गई थी.

पहले पूर्व न्यायाधीश और बाद में कानून मंत्रालय के शीर्ष नौकरशाह के रूप में काम कर चुके अवल ने कहा कि जिन पार्टियों ने पहले चुनावों का बहिष्कार किया, उन्होंने किसी भी हिंसक तरीके को छोड़कर शांतिपूर्ण तरीके से अपना अभियान चलाने की बात की थी.

उन्होंने किसी भी पार्टी का नाम लिए बिना कहा, “लेकिन घोषित आम हड़तालों और परिवहन नाकेबंदी के बीच तोड़फोड़ और हिंसा की घटनाएं दिखाई देने लगीं. ट्रेनों, अन्य परिवहन और चुनाव केंद्रों को आग लगा के हवाले किया गया.”

बता दें कि, बांग्लादेश में 19 करोड़ से अधिक लोग मतदाता के रूप में पंजीकृत हैं, लेकिन प्रतिस्पर्धा की कमी के कारण लोगों में वोटिंग के लिए ज्यादा उत्साह नहीं दिख रहा.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button