HeadlinesHindi News

‘ब्लैक फ्राइडे’ मनाएगा SKM, खनौरी सीमा पर किसान की मौत पर FIR की मांग SKM will observe Black Friday, demand for FIR on death of farmer at Khanauri border helobaba.com

किसान नेता अविक साहा ने चंडीगढ़ में SKM राष्ट्रीय समन्वय समिति और जनरल बॉडी के बीच बैठक के बाद कहा,

इसके साथ ही उन्होंने कहा, “14 मार्च को दिल्ली के रामलीला मैदान में अखिल भारतीय किसान मजदूर महापंचायत का आयोजन किया जाएगा. हमें उम्मीद है कि एक लाख से अधिक लोग इसमें शामिल होंगे.”

किसान नेता डॉ. दर्शनपाल ने कहा कि अबू धाबी में 26 से 31 फरवरी के बीच डब्ल्यूटीओ की बैठक हो रही है. डब्ल्यूटीओ से भारत को अलग करने की मांग को लेकर उस दौरान पूरे देश में प्रदर्शन किया जाएगा.

संयुक्त किसान मोर्चा की अन्य घोषणाएं

पंजाब के किसानों ने दो दिन के लिए दिल्ली कूच रोका

इससे पहले पंजाब के किसानों ने दो दिन के लिए दिल्ली कूच रोक दिया है. बुधवार, 21 फरवरी की शाम को किसानों ने दिल्ली कूच को टालने का फैसला किया था. पंजाब किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के प्रमुख सरवन सिंह पंढेर ने कहा था, “दिल्ली की ओर हमारे मार्च को दो दिनों के लिए रोका जाएगा. हम बाद में पूरी स्थिति स्पष्ट करेंगे कि हमारा आगे का आंदोलन क्या होगा.”

बता दें कि बुधवार को पंजाब और हरियाणा के बीच स्थित खनौरी बॉर्डर पर एक 21 वर्षीय किसान की मौत हो गई थी, जिसके बाद ये फैसला लिया गया था.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button