HeadlinesHindi News

भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का आज से आगाज, ‘फिरकी’ और ‘बैजबॉल’ में जंग India-England Test series starts from today, battle between ‘spin’ and ‘bazball’ helobaba.com

भारतीय टीम को खलेगी कोहली की कमी

भारत की तरफ से विराट कोहली पहले टेस्ट मैच में उपलब्ध नहीं रहेंगे, वे निजी कारणों से 2 मैच के लिए टीम से बाहर हैं. उनकी जगह टीम में रजत पट्टीदार को शामिल किया गया है. वहीं पहले दो टेस्ट मैचों के लिए चेतेश्वर पुजारा और रहाणे का भी चयन नहीं हुआ है. ऐसे में मिडिल ऑर्डर को लेकर थोड़ी चिंता है.

वहीं मेजबान टीम के सामने टेस्ट मैच में शुभमन गिल का फॉर्म भी चुनौती बना हुआ है. पिछली 9 पारियों में शुभमन का सर्वाधिक स्कोर 36 है. अगर बॉलिंग की बात करें तो मोहम्मद शमी की अनुपस्थिति भी चिंता का एक बड़ा कारण है.

हैदराबाद टेस्ट में नहीं जेम्स एंडरसन

इंग्लैंड ने मैच से एक दिन पहले ही अपने प्लेइंग-11 का ऐलान कर दिया है. प्लेइंग-11 में तीन स्पेशलिस्ट स्पिनर्स रेहान अहमद, टॉम हार्टले, जैक लीच और एक पेसर मार्क वुड को शामिल किया है. जो रूट भी पार्ट टाइम ऑफ स्पिन कर सकते हैं. अनुभवी पेसर जेम्स एंडरसन को मौका नहीं मिला है.

इंग्लैंड टीम टेस्ट मैच में आक्रामक ‘बैजबॉल’ शैली के तहत बैटिंग करती है. ऐसे में देखना होगा भारतीय पिचों पर ये कितना कारगर साबित होती है.

भारत (संभावित) : रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

इंग्लैंड: जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, बेन स्टोक्स (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, बेन फॉक्स (विकेटकीपर), टॉम हार्टले, रेहान अहमद, मार्क वुड, जैक लीच

टीम इंडिया हैदराबाद में 6 सालों में पहली बार टेस्ट खेलने उतरेगी. भारत में इससे पहले खेले गए टेस्ट मैचों की तरह यहां भी सूखी सतह रहने की उम्मीद है, जिस पर काफी टर्न देखने को मिलेगा. वहीं, सुबह के वक्त ठंड की वजह से नमी के कारण भी पिच पर हल्का असर पड़ सकता है.

बता दें कि हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम पर भारत ने सबसे ज्यादा 687 रन बनाए हैं. वहीं वेस्टइंडीज ने साल 2018 में सबसे कम 127 रन बनाए थे. यहां पर आखिरी टेस्ट मैच साल 2018 में भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया था, जिसे भारत ने 10 विकेट से जीता था.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button