HeadlinesHindi News

रश्मिका मंदाना ने डीपफेक वीडियो केस में मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के बाद क्या कहा? Rashmika Mandanna react as accused arrest in deepfake case Delhi police helobaba.com

डीपफेक केस का मुख्य आरोपी कौन है?

आरोपी की पहचान आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले के निवासी 24 वर्षीय ईमानी नवीन के रूप में हुई है. उसने 2021 में चेन्नई के एक इंजीनियरिंग कॉलेज से E&C में बीटेक किया है.

आरोपी ने 2019 में गूगल गैराज से डिजिटल मार्केटिंग में सर्टिफिकेशन पूरा किया. डिजिटल मीडिया में अधिक रुचि होने की वजह से उसने यू-ट्यूब से वेब साइट डेवलपमेंट, फोटोशॉप, वीडियो एडिटिंग आदि का कोर्स भी किया.

आरोपी विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्मों के माध्यम से डीपफेक वीडियो बनाने, अपलोड करने और प्रसारित करने के लिए जिम्मेदार था.

पुलिस उपायुक्त हेमंत तिवारी ने कहा कि एक शिकायत प्राप्त हुई थी जिसमें आरोप लगाया गया था कि एक फेमस फिल्म एक्ट्रेस का एक डीपफेक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपलोड किया गया है.

पुलिस के मुताबिक, आरोपी एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना का बहुत बड़ा फैन है और वो उनका एक फैन पेज भी चला रहा था. आरोपी ने दो अन्य सेलिब्रेटीज के भी अलग-अलग फैन पेज बनाए थे. तीनों फैन पेज को वो खुद ही चलाता था और ओरिजिनल/क्लीन वीडियो अपलोड करता था.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button