HeadlinesHindi News

राजस्थान में 5 लाख परिवारों को 300 यूनिट फ्री बिजली मिलेगी! लेकिन बजट में एक पेंच है Rajasthan Budget 2024 300 units electricity free gas cylinder Rs 450 Diya Kumari helobaba.com

300 यूनिट बिजली फ्री- लेकिन एक पेंच है

बजट में कई बड़ी- बड़ी घोषणाएं की गईं. वित्त मंत्री दीया कुमारी ने राज्य के पांच लाख परिवारों को 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली का फायदा देने की बात कही है. हालांकि इसमें एक कैच है.

वित्त मंत्री ने बजट भाषण में कहा कि सोलर पैनल के जरिए राज्य के 5 लाख परिवारों को मुफ्त में बिजली दी जाएगी. वित्त मंत्री ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से किए गए ऐलान के तहत राजस्थान में 5 लाख घरों के छत पर सोलर पैनल लगाया जाएगा. जिससे इन परिवारों को हर महीने 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली मिलेगी.

राज्य के वित्तीय बजट में राज्य के 73 लाख गरीब परिवारों के महिलाओं को 450 रुपये में गैस सिलिंडर देने का प्रस्ताव पेश किया गया. सिलिंडर की घोषणा करते हुए वित्त मंत्री ने कहा, हमने प्रदेश की जनता को दिए आश्वासन और माननीय पीएम नरेंद्र मोदी की गारंटियों को लागू करने की दिशा में तेजी से काम करना शुरू कर दिया है.

70,000 सरकारी पदों पर भर्तियों की घोषणा

वित्त मंत्री ने सरकारी पदों पर भर्तियों की घोषणा की. दिया कुमारी ने कहा कि आगामी वर्ष 70000 सरकारी पदों पर भर्ती की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button