HeadlinesHindi News

राम मंदिर आने वाले मेहमानों को बैठने के लिए मिलेगा कोड, उपहार में साथ ले जाएंगे ‘रामरज’ ram mandir pran pratishtha preparation ayodhya special gift for guest and PM Modi helobaba.com

पक्षी राज जटायु की मूर्ति का अनावरण करेंगे पीएम मोदी

मंडलायुक्त गौरव दयाल ने बताया कि वाराणसी के पुजारी प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को संपन्न कराएंगे. उनके साथ 4 ट्रस्टी और 4 पुजारी भी रहेंगे. कार्यक्रम के दौरान मंदिर में बने पांच मंडपों में अलग-अलग सोशल कम्युनिटी के 15 दंपत्ति भी उपस्थित रहेंगे.

प्रांगण में ही पीएमओ भी स्थापित किया जाएगा, जबकि, पीएम मोदी की स्पीच के लिए भी एक स्थान को चिन्हित किया गया है. इसके अतिरिक्त, परकोटा ईस्ट में धार्मिक संगीत का भी आयोजन होगा.

मंडलायुक्त गौरव दयाल ने बताया कि पीएम मोदी अयोध्या के श्रीरामजन्म भूमि परिसर में स्थित कुबेर नवरत्न टीला पर भी जाएंगे, जहां वो पक्षी राज जटायु की मूर्ति का भी अनावरण करेंगे.

यह मूर्ति कांस्य की है. यह दिल्ली से बनकर आई है, जिसकी स्थापना का कार्य दिसंबर में हो चुका है.

पीएम मोदी राम काज के लिए प्राणों की आहुति देने वाले हुतात्माओं की स्मृति के रूप में जटायु राज को पुष्पांजलि भी अर्पित करेंगे. इस मूर्ति को कुबेर नवरत्न टीला के शिखर की बजाय थोड़ा पहले दर्शन मार्ग पर स्थापित किया गया है. यहां पहले से ही मूर्ति स्थापना के लिए चट्टान का निर्माण किया गया था.

(इनपुट- आईएएनएस)

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button