HeadlinesHindi News

शंभू बॉर्डर पर डटे किसान, पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले|Photos Farmers stood at Shambhu border, police released tear gas shells helobaba.com

Farmer’s ‘Delhi Chalo’ Protest: केंद्र सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए और मांगों की अपनी फेहरिस्त के साथ किसानों ने मंगलवार, 13 फरवरी को दिल्ली कूच किया. पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश सहित अन्य राज्यों के किसान राष्ट्रीय राजधानी की ओर बढ़े. किसानों के मार्च को देखते हुए पूरी दिल्ली में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. हरियाणा-पंजाब बॉर्डर से लेकर हरियाणा-दिल्ली बॉर्डर तक नाकेबंदी की गई है.

किसानों के दो बड़े संगठनों, संयुक्त संयुक्त किसान मोर्चा (गैर राजनैतिक) और किसान मजदूर मोर्चा ने अपनी मांगों को लेकर ‘दिल्ली कूच’ का नारा दिया है. इसी के तहत किसान दिल्ली की ओर बढ़ रहे हैं.

मंगलवार को हरियाणा-पंजाब के बीच शंभू बॉर्डर पर सबसे ज्यादा गहमा-गहमी देखने को मिली. पुलिस ने किसानों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े. इस दौरान किसानों के साथ ही एक पत्रकार भी जख्मी हो गया. वहीं एक डीएसपी को भी चोट लगी हैं.

दूसरी तरफ जींद-पंजाब बॉर्डर पर भी स्थित तनावपूर्ण बनी हुई है. किसानों को रोकने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोलों के साथ कैमिकल वाले पानी का भी छिड़काव किया है. पंजाब की तरफ करीब 15 किलोमीटर लंबा जाम लगा हुआ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button