HeadlinesHindi News

शाजापुर में श्रीराम फेरी पर पथराव, पत्थर फेंकने वाले 30 से ज्यादा लोगों पर मामला दर्ज helobaba.com

Follow Us On

googlenews

शाजापुर: शाजापुर में सोमवार रात को सांध्यकालीन फेरी निकाली जा रही थी. इसी दौरान मोती मस्जिद के पास श्री राम फेरी को कुछ लोगों ने रोकने की कोशिश की. फेरी में 25-30 युवक और बच्चे शामिल थे. तभी फेरी पर अचानक असामाजिक तत्वों ने पथराव शुरू कर दिया, भगदड़ की स्थिति बन गई. इस घटना में एक युवक घायल हुआ है, जिसका उपचार जिला अस्पताल में जारी है.

शाजापुर में श्रीराम फेरी पर पथराव, पत्थर फेंकने वाले 30 से ज्यादा लोगों पर मामला दर्ज
Image credit by Google

पथराव के बाद  कोतवाली पुलिस ने इस मामले में फरियादी मोहित राठौर की शिकायत पर 24 नामजद आरोपी सहित अज्ञात 15-20 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. घटना की जानकारी लगते ही उज्जैन कमिश्नर,आई जी, कलेक्टर एवं एसपी ने मौका मुआयना किया. वहीं संवदेनशील इलाकों में धारा-144 लगा दी गई.

RSS कार्यालय पहुंचे हिंदू संगठन के लोग
वहीं घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस ने मामले को शांत करवाया. हालांकि RSS कार्यालय के सामने बड़ी संख्या में हिंदू संगठन के लोग पहुंचे और उक्त पथराव का विरोध करने लगे. इसके बाद आरएसएस कार्यालय पर बड़ी संख्या में पुलिस बल लगाया गया है. पुलिस लोगों को समझाने का प्रयास करने में लगी हुई है.

इसे भी पढ़े – रेलवे स्टेशन परिसर में सुविधाओ और समस्याओं को लेकर सतना महापौर ने रेलवे महाप्रबंधक को लिखा पत्र

स्थिति शांतिपूर्ण 
घटना के बाद से पूरे शहर में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात हैं. शहर में तनाव के बाद कुछ वाहनों में भी तोड़फोड़ हुई है. अभी स्थिति शांतिपूर्ण है. प्रशासन द्वारा आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किए जाने के बाद मंगलवार को उनके अवैध अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई भी की जा सकती है.

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे सतना टाइम्स एप को डाऊनलोड कर सकते हैं।

पीले अक्षत बांट रहे थे युवा
राम-श्याम फेरी में हिंदू संगठन से जुड़े युवा अयोध्या में राम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के लिए पीले अक्षत बांटे रहे थे. साथ ही भजन कीर्तन करते हुए निकले थे. बताया जा रहा है तभी सोमवारिया क्षेत्र में महिला थाने के पीछे के मोहल्ले में फेरी पर पथराव हुआ. कोतवाली थाना टीआई और पुलिस बल मौके ने माहौल को संभाला लिया है.

इसे भी पढ़े – Satna News :गरीब ठेला चालकों पर नगर निगम की कार्रवाई के विरोध में उतरी कांग्रेस

अक्षत बांटने के दौरान पथराव
पुलिस अधीक्षक यशपाल सिंह राजपूत ने बताया प्रारंभिक सूचना मिली कि अक्षत बांटने वाली जो टोली थी, उसके साथ कुछ घटना हुई है. तत्काल फोर्स भेजा गया. इसमें एक व्यक्ति को हल्की सी चोट है. तीन संवेदनशील क्षेत्रों में धारा 144 भी लगाई गई है. इस मामले में 24 नामजद सहित अन्य आरोपी है.सोर्स ज़ी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button