HeadlinesHindi News

होने वाली दुल्हनिया से जुड़े इन फैक्ट्स को आप भी जानें helobaba.com

Follow Us On

googlenews

सोशल मीडिया और इंटरनेट में फिलहाल हर कोई रकुल प्रीत और जैकी भगनानी की शादी के बारे में बात कर रहे हैं। लंबे समय से एक दूसरे को डेट करने के बाद कपल अब जिंदगी भर के लिए एक दूसरे के होने वाले हैं। रकुल प्रीत की शादी की सभी तैयारी हो चुकी है, कपल ने अपनी शादी के लिए गोवा को चुना है। फैंस और फॉलोवर्स रकुल और जैकी को दूल्हा-दुल्हन के रूप में देखने के लिए काफी एक्साइटेड हैं। इस बीच आज हम आपके लिए रकुल की लाइफ से जुड़ी कुछ लेसर नोन फैक्ट लेकर आए हैं।

Rakul Preet Singh Wedding: होने वाली दुल्हनिया से जुड़े इन फैक्ट्स को आप भी जानें
Photo credit by instagram

नाम में छुपा है पेरेंट्स का नाम

रिपोर्ट्स की मानें तो एक्ट्रेस के नाम में उनके माता और पिता का नाम छुपा है। बता दें कि रकुल के पिता का नाम राजेंद्र है और माता का नाम कुलविंदर। रकुल के मम्मी-पापा चाहते थे कि दोनों के पहले बच्चे का नाम उनके नाम को मिलाकर रखा जाए, इसलिए दोनों ने एक्ट्रेस का नाम अपने पहले अक्षर को मिलाकर रकुल रखा।

पॉकेट मनी के लिए किया फिल्मों में काम

lesser known facts about rakul preet singh

रकुल ने फिल्म इंडस्ट्री में हिंदू, तमिल और तेलुगु से नहीं बल्कि एक कन्नड़ फिल्म से डेब्यु किया था। जब रकुल मात्र 18 साल की थीं तब उन्होंने पॉकेट मनी के लिए साल 2009 में गिल्ली के साथ फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया था। फिल्म को लोगों ने खूब पसंद किया, जिसके बाद रकुल ने अपनी पढ़ाई पूरी की और केराटम और युवान के साथ फिल्मों में वापसी की।

स्पोर्ट में है लगाव

फिल्मों में अपना बेस्ट देने के अलावा रकुल एक नेशनल प्लेयर भी रह चुकी हैं। बचपन से रकुल का लगाव स्पोर्ट्स की ओर रहा है। एक्ट्रेस को गोल्फ खेलने का बेहद शौक है। इन्होंने टेनिस और कराटे से लेकर घुड़सवारी तक, हर चीज में अपना हाथ आजमाया है।

भरतनाट्यम डांसर हैं रकुल

rakul preet singh life story

जानी-मानी फिटनेस फ्रीक होने के साथ-साथ रकुल एक ट्रेंड भरतनाट्यम डांसर हैं। काम से फुर्सत मिलने पर अक्सर वो पारंपरिक कला का अभ्यास करते रहती हैं।


इसे भी पढ़े – शादी से पहले खूबसूरती बढ़ाने के लिए ड्रिप चढ़वा रही सोनारिका भदौरिया, जानें क्या होता है IV Therapy


फेमिना मिस इंडिया में लिया था हिस्सा

रकुल प्रीत अपने मॉडलिंग और एक्टिंग के लिए इंडस्ट्री में जानी जाती हैं। इन्होंने साल 2011 में फेमिना मिस इंडिया में भाग लिया था और पांचवी रनर-अप के रूप में प्रतियोगिता से बाहर हो गई थी। फिल्मों के अलावा रकुल पढ़ाई में बहुत तेज थी, तभी तो उन्होंने सिनेमा में डेब्यु करने के बाद भी पढ़ाई जारी रखी और पूरी होने के बाद ही दूसरी फिल्मों में काम शुरू किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button