HeadlinesHindi News

कांग्रेस INDIA ब्लॉक की सबसे बड़ी ताकत लेकिन सबसे बड़ी कमजोरी भी है| How Congress INDIA Bloc Greatest Strength and Biggest Weakness both helobaba.com

इन घटनाक्रमों से कांग्रेस को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है

अब एक पैटर्न बनता जा रहा है, बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल (यू) के अध्यक्ष नीतीश कुमार को लेकर अनुमान लगाया जा रहा है कि वह सीट-बंटवारे की बातचीत के दौरान एक बार फिर बीजेपी के साथ गठबंधन करने के लिए तैयार हैं, वहीं पश्चिम बंगाल और पंजाब में विपक्षी गठबंधन भी फेल साबित हो रही है. इन दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों – ममता बनर्जी और भगवंत सिंह मान – ने घोषणा की है कि उनकी पार्टियां आगामी लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेंगी.

नीतीश कुमार इस बात से नाखुश हैं कि उन्हें इंडिया ब्लॉक का संयोजक नहीं बनाया गया. वहीं, राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के साथ उनके रिश्ते पिछले कुछ हफ्तों से तनावपूर्ण चल रहे हैं. नीतीश कुमार की हालिया टिप्पणी कि कर्पूरी ठाकुर ने कभी भी वंशवादी राजनीति को प्रोत्साहित नहीं किया, पर आरजेडी नेता लालू प्रसाद यादव की बेटी ने सोशल मीडिया एक्स पर तीखी टिप्पणी की, जिसे बाद में उन्होंने डिलीट कर दिया, यह इस बात का ताजा उदाहरण है कि दोनों दल अब दूर हो गए हैं.

सभी INDIA गठबंधन की पार्टियों में से, यह तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी कांग्रेस से इस बात से नाराज हैं कि पश्चिम बंगाल कांग्रेस प्रमुख अधीर रंजन चौधरी लगातार उनपर हमले कर रहे हैं लेकिन पार्टी ने उन्हें नहीं रोका. वह इस बात से भी नाराज हैं कि कांग्रेस पार्टी ने अपनी सीट-बंटवारे की व्यवस्था को अंतिम रूप देने में देरी की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button