HeadlinesHindi News

आपका खाली बैग पैसों से भर देगा पुराना 1 रुपये का नोट, जानें इसकी खासियत और बेचने का तरीका helobaba.com

Follow Us On

googlenews

1 रुपये का पुराना नोट पैसो से भर देगा आपकी खाली झोली, जाने इसकी खासियत और बेचने का तरीका आज के समय में हर कोई घर बैठे तगड़ा मुनाफा कमाने के बारे में सोचता है, अगर आप भी बैठे-बैठे बिना कमा किये अच्छा पैसा छापना चाहते है, तो आज हम आपके लिए एक जबरदस्त खबर लेकर आये है, जो आपके काफी काम आ सकती है।

अगर आप भी कम समय में धवन बनाना चाहते है तो आप भी ऑनलाइन पोर्टल पर पुराने नोट बेचकर मालामाल बन सकतेहै। इन दिनों वैश्विक बाजार में पुराने नोट सिक्के की खरीदी बड़े पैमाने पर की जा रही है, अगर आपके पास भी सहेज कर रखा है पुराण 1 रुपये का नोट है तो आप भी लखपति बन सकते है। बता दे की इन दिनों वैश्विक बाजार में पुराने नोट और सिक्को की मांग काफी तेज़ हो रही है, बहुत से लोग इन सिक्को के बदले अच्छी कीमत दे रहे है। अगर आपके पास भी पुराने और यूनिक नोट रखे है, तो आप भी इनके बदले में मोटी कीमत ले सकते है।

जाने 1 रुपये के पुराने नोट की कुछ खासियत

आज के समय हर कोई पैसे कमाना चाहता है आप भी पुराने नोट को बेचकर जल्दी से मालामाल हो सकते है। अगर आपके पास भी 1 रुपये का पुराना नोट है तो आप भी उनको बेचकर अच्छा पैसा कमा सकते है, लेकिन आपके पास में इस नोट में कुछ खासियत होनी चाहिए। अगर आपके पास रखे इस नोट के सीरीयल नंबर में 786 नंबर तो आप उस नोट को काफी अच्छे कीमत में बेच सकते है। 786 नंबर इस नोट के लिए काफी महत्वपूर्ण है, जिसके बदले में लोग मुंहमांगी कीमत चुकाते है.

पुराने नोट बेचने का आसान तरीका

पुराने नोट या सिक्के बेचने के साइट Ebay या Coinbazaar के साइट को Open करना होगा। जिसके बाद आपको ईमेल आईडी और फोन नंबर के जरिए वेबसाइट पर अकाउंट बनाना होगा, उसके बाद अपने आप को विक्रेता के रूप में पंजीकृत करना होगा। फिर पुराने नोट या सिक्के के साफ फोटो को अपलोड करना होगा। अब जो भी व्यक्ति पुराने नोट को खरीदना चाहेंगे वह आपसे वेबसाइट के माध्यम से संपर्क करेंगे।और आप इस नोट के बदले अच्छा पैसा कमा लोंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button