HeadlinesHindi News

सभी प्रकार की सुविधा आपके हांथों में पहुंचाने की गारंटी है विकसित भारत संकल्प यात्रा- डॉ मोहन यादव helobaba.com

Follow Us On

googlenews

सतना,मध्यप्रदेश।। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि गरीब विकसित भारत संकल्प यात्रा गरीब व्यक्ति के घर-घर तक शासन की योजनाओं का लाभ और सुविधाओं को पहुंचाने की गारंटी है। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार और राज्य सरकार मिलाकर डबल इंजन वाली सरकार प्रदेश के विकास में नये-नये कीर्तिमान बनायेगी। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव मंगलवार को सतना जिले के मझगवां विकासखंड के दूरस्थ आदिवासी बाहुल्य गांव पटनाखुर्द में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को हितलाभ भी वितरित किये।

सभी प्रकार की सुविधा आपके हांथों में पहुंचाने की गारंटी है विकसित भारत संकल्प यात्रा- डॉ मोहन यादव
फ़ोटो – सतना टाइम्स डॉट इन

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि सतना जिले के चित्रकूट की इस धरती में भगवान श्रीराम ने वनवास के दारौन 11 वर्षों तक यहां निवास किया। वनवासियों को गले लगाया और माता शबरी के जूठे बेर खाकर मानवता को धन्य किया। उन्होने कहा कि यह आचरण केवल सनातन धर्म में ही मिलता है। उन्होने कहा कि वर्तमान का समय चित्रकूट, सतना और अयोध्या के लिये अलौकिक और अद्वितीय है। यहां 22 जनवरी को भगवान श्रीरामलला अपनी जन्मभूमि में विराजमान होने वाले हैं और यह पवित्र कार्य देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में होने जा रहा है। उन्होने कहा कि यह अवसर है कि सभी अपने घरो में 22 जनवरी को दीवाली मनाकर अपने उल्लास और उत्साह को आत्मसात कर जीवन को धन्य बनायेंगे।

सभी प्रकार की सुविधा आपके हांथों में पहुंचाने की गारंटी है विकसित भारत संकल्प यात्रा- डॉ मोहन यादव
फ़ोटो सतना टाइम्स डॉट इन

इस मौके पर मुख्यमंत्री डॉ यादव ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम में हितग्राहियों को सांकेतिक रुप से हितलाभ वितरित किये। उन्होने लाडली लक्ष्मी योजना के अंतर्गत कुमारी कासमी और पायल को बचत प्रमाण पत्र, प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना में अभिलाषा, नीतू और शोभावती को स्वस्थ बालक प्रतियोगिता में, निशा और हरदीप सिंह को उज्जवला योजना में, सुनीता, प्रतिमा, प्रमिला को निःशुल्क गैस कनेक्शन, आजीविका मिशन में सिद्धबाबा महिला स्व-सहायता समूह और अंबेडकर स्व-सहायता समूह पिण्डरा को सीसीएल के रुप में 5-5 लाख रुपये के चेक तथा सुग्रीव सिंह को आयुष्मान कार्ड का वितरण किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री डॉ यादव को कृष्णा पांडेय और क्षेत्रीय किसानों ने हल भेंट किया।

सभी प्रकार की सुविधा आपके हांथों में पहुंचाने की गारंटी है विकसित भारत संकल्प यात्रा- डॉ मोहन यादव
फ़ोटो सतना टाइम्स डॉट इन

मुख्यमंत्री को स्मृति चिन्ह के रुप में राम दरबार की प्रतिकृति मूर्ति और महिला स्व-सहायता समूह द्वारा बनाये गये चित्र तथा उत्पाद भेंट किये गये। कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने के पूर्व विद्यालयीन छात्राओं ने मुख्यमंत्री को पुष्प भेंटकर स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने बालिकाओं को स्कूल बैग और अन्य उपहार भी वितरित किये। इस मौके पर नगरीय विकास एवं आवास राज्यमंत्री प्रतिमा बागरी, सांसद गणेश सिंह, पूर्व राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल, विधायक सुरेंद्र सिंह गहरवार, विधायक विक्रम सिंह, महापौर योगेश ताम्रकार, जिला पंचायत अध्यक्ष रामखेलावन कोल, जिला पंचायत उपाध्यक्ष सुष्मिता सिंह, पूर्व विधायक शंकरलाल तिवारी, स्पीकर राजेश चतुर्वेदी, जिलाध्यक्ष सतीश शर्मा, जनपद अध्यक्ष रेणुका पटेल, कृष्णा पांडेय उपस्थित रहे। मुख्यमंत्री के हेलीपैड से कार्यक्रम स्थल तक पहुंचने पर स्थानीय लोक नर्तकों ने लोक नृत्य करमा से मुख्यमंत्री का स्वागत किया।

मुख्यमंत्री ने किया 51 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने सतना जिले के मझगवां विकासखंड के दूरस्थ गांव पटनाखुर्द में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम में जिले के लगभग 51 करोड़ रुपए लागत के 38 विकास कार्यों की सौगात दी। इसमें सतना जिले के 28 करोड़ 10 लाख रुपए लागत के 24 नवनिर्मित विकास कार्यों का लोकार्पण और 22 करोड़ 74 लाख रुपए लागत के 14 निर्माण कार्यों का भूमिपूजन एवं शिलान्यास मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव द्वारा किया गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे सतना टाइम्स एप को डाऊनलोड कर सकते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button